WPL पहले हफ्ते में 5 करोड़ ने देखा; फाइनल मुकाबले की सारी टिकट बिकीं

वीमेंस प्रीमियर लीग को शुरू करने में BCCI के सामने सबसे बड़ा सवाल दर्शकों का था। आमतौर पर दर्शकों और आयोजकों के बीच ये धारणा बनी थी कि महिला क्रिकेट में फैंस की रुचि नहीं है। ऐसे में फैंस मैदान पर अपनी टीम को सपोर्ट करने पहुंचेंगे या नहीं, इसी सवाल के जवाब ढूंढने की वजह से लीग को शुरू होने में समय लगा।

IPL के पहले सीजन की कुल टीवी व्यूअरशिप 10 करोड़ थी
बार्क की रिपोर्ट के अनुसार, WPL को पहले हफ्ते में 5 करोड़ 78 हजार टीवी व्यूअरशिप मिली है। दूसरी ओर, IPL के पहले सीजन में कुल 10 करोड़ टीवी व्यूअरशिप मिली थी। पहले हफ्ते में ही वीमेंस प्रीमियर लीग IPL की आधी व्यूअरशिप हासिल कर चुका है। IPL के पहले सीजन में कुल 58 मैच खेले गए, यानी हर मैच को औसतन 17 लाख लोगों ने टीवी पर देखा।

WPL के हर मैच को औसतन 63 लाख टीवी दर्शकों ने देखा है। बार्क की रिपोर्ट के अनुसार 15 साल से ज्यादा के युवाओं की वीमेंस लीग में ज्यादा रुचि है। WPL के फाइनल की टिकट एक दिन के भीतर ही सोल्ड आउट हो गईं। फाइनल की कोई भी टिकट फ्री नहीं थी। 21 मार्च को खेले गए दिल्ली और मुंबई के मुकाबले में कुल 30 हजार 203 दर्शक स्टेडियम पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *