ग्राहक से पूरा पैसा लेने के बाद नहीं दिया स्कूटर
नई दिल्ली: कस्टमर से पूरा पैसा जमा कराने के बावजून उसे इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं दिया गया। अब ओला मोबिलिटी को मुआवजे के रूप में ग्राहक को 2.05 लाख रुपये देने पड़ेंगे। यह मामला चेन्नई का है।चेन्नई के पुरसावलकम की निशा ने दो साल पहले ई स्कूटर बुक कराया था। निशा ने ओला के आधिकारिक ऐप के जरिए एक कोरम-ग्लैम रंग का स्कूटर बुक किया था। इस ई-स्कूटर की कीमत 1,10,296 रुपये थी। ऐप में इस स्कूटर की उपलबधता की पुष्टि की गई थी। इसके बाद निशा ने जुलाई 2021 में बुकिंग के लिए 20,499 रुपये का पेमेंट किया था।
निशा को जानकारी दी गई की अंतिम भुगतान करने के बाद वाहन की डिलीवरी की तारीख बाद में घोषित की जाएगी। इस बीच निशा को तब झटका लगा जब ओला ने घोषणा करी कि उसने S1 स्कूटरों का उत्पादन बंद कर दिया है। निशा ने यही स्कूटर बुक कराया था। ओला ने कहा कि अब वह केवल S1 प्रो मॉडल ही भेजेगी। इसके लिए निशा को 40,000 रुपये का एक्स्ट्रा पेमेंट करना पड़ गया। जब निशा ने ग्राहक सेवा से संपर्क किया, तो उसे वाहन पंजीकरण के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने के लिए कहा गया, लेकिन इसके बाद से आज तक कोई प्रगति नहीं हुई है। इस बीच ओला ने अपने ऐप से बुकिंग कैंसिल करने का ऑप्शन भी हटा दिया था।